सांसद-विधायकों के बरी होने पर अपील दाखिल हुई या नहीं? झारखंड हाईकोर्ट का CBI से सवाल

राज्य ब्यूरो, रांची। झारखंड हाई कोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश एस चंद्रशेखर व जस्टिस नवनीत कुमार की खंडपीठ में झारखंड में सांसद और विधायकों के खिलाफ दर्ज आपराधिक मामलों के त्वरित निस्तारण के मामले में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान अदालत ने सांस

4 1 14
Read Time5 Minute, 17 Second

राज्य ब्यूरो, रांची। झारखंड हाई कोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश एस चंद्रशेखर व जस्टिस नवनीत कुमार की खंडपीठ में झारखंड में सांसद और विधायकों के खिलाफ दर्ज आपराधिक मामलों के त्वरित निस्तारण के मामले में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान अदालत ने सांसद और विधायकों के मामले में बरी होने के बाद सरकार की ओर से ऊपरी अदालतों में अपील की जानकारी मांगी है।

loksabha election banner

अदालत ने अभियोजन निदेशक से पूछा कि निचली अदालत से बरी होने के बाद कितने सांसद और विधायकों के मामले में हाई कोर्ट में अपील दाखिल की गई है। अदालत ने शपथ पत्र के माध्यम से इसकी जानकारी प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। मामले की अगली सुनवाई 17 मई को होगी।

सुनवाई के दौरान अदालत यह जानना चाहा कि निचली अदालत से जो आरोपित बरी हुई हैं, उनके खिलाफ अपील दायर हुई है या नहीं? इस पर अभियोजन निदेशक स्पष्ट जवाब नहीं दे पाए। निदेशक ने कहा कि उन्हें इसकी स्पष्ट जानकारी नहीं है। इसके लिए समय चाहिए। अदालत ने उन्हें समय देते हुए 17 मई के पूर्व यह बताने को कहा कि अब तक कितने आरोपित निचली अदालत से बरी हुए हैं और कितने के खिलाफ सरकार ने अपील दायर की है।

CBI कोर्ट में 15 आपराधिक मामलों की सुनवाई चल रही

सुनवाई के दौरान सीबीआइ की ओर से बताया गया कि सीबीआइ अदालत में विधायकों-सांसदों के खिलाफ दर्ज 15 आपराधिक मामलों की सुनवाई चल रही है। कई में गवाही चल रही रही है। शीघ्र निष्पादन के लिए सुनवाई की जा रही है। इस पर अदालत ने सीबीआइ को जवाब दाखिल कर यह बताने को कहा कि गवाही में देरी क्यों हो रही है।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट सांसद-विधायकों के खिलाफ दर्ज मामलों की त्वरित सुनवाई कर रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने सभी राज्यों के हाई कोर्ट को इस मामलों की निगरानी करने का निर्देश दिया है। इसके बाद हाई कोर्ट मामले की सुनवाई कर रहा है।

ये भी पढ़ें-

झारखंड कैश कांड में अब मंत्री आलमगीर का नंबर? तैयारी में ED की टीम, जल्द हो सकता है बड़ा एक्शन

झारखंड में तीन दिनों से ED का ताबड़तोड़ एक्शन, फिर मिले इतने लाख रुपये; पढ़ें अब तक कहां से क्या मिला

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

UP Hot Weather : टूट गया गर्मी का रिकॉर्ड, 46 के पार पहुंचा तापमान- जानिए कब होगी बारिश

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, अमरोहा : रविवार को रिकार्डतोड़ 46.7 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकार्ड किया गया, जो अभी तक सबसे अधिक तापमान रहा। पूरे दिन लोग गर्मी से पसीने से तर रहे। गर्मी से बचने के लिए पंखों, कूलरों से भी राहत नहीं मिली। घर से बाह

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now